वर्किंग वुमेन पर्स में जरूर रखें ये जरूरी सामान, मिनटों में मिलेगा परफेक्ट लुक Featured

आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में अपने लिए समय निकाल पाना बहुत मुश्किल काम है. ऐसे में काम कर रही महिलाओं के पास तो खुद को तैयार करने तक का वक्त नहीं बचता. वर्किंग महिलाएं खुद को अक्सर भागते-दौड़ते ही तैयार करती हैं. सुबह-सुबह घर से निकलते वक्त सही से मेकअप भी नहीं हो पाता. ऐसे में अगर आप वर्किंग वुमन हैं, तो आपको कुछ ऐसे सामान अपने पर्स में लेकर चलना चाहिए ताकि आप ऑफिस पहुंचकर 10 मिनट में अपने आप को तैयार कर सकें. आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी चीजें हैं जिसे आप अपने पर्स में रख सकती हैं और कुछ ही मिनटों में कहीं पर भी अपना मेकअप कर सकती हैं.
फाउंडेशन
मेकअप करने के लिए आप अपने फेस पर पहले आप फाउंडेशन ही लगाती हैं. फाउंडेशन खरीदते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि आपकी स्कीन टाइप क्या है. एक अच्छे से फेशवॉश से अपने फेश को वॉश करें फिर टिशूपेपर से फेस को पोंछकर ही फाउंडेशन को फेस पर अप्लाई करें.
कंसीलर
कंसीलर को ट्राइंगल शेप आंखों के नीचे लगाएं. फिर धीरे-धीरे फैलाएं और थोड़ा सा ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं.
आइलाइनर
आंखों को सजाने के लिए आइलाइनर बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. आजकल आइलाइनर विभिन्न रंगों में आ गए हैं. इसे आप अपनी आंखों की वॉटर लाइन पर भी लगाएं.
काजल
काजल तो हर लड़की के पर्स में पाया जाता है. आपके पास कुछ न हो पर काजल लगाकर आप कुछ सेकेंड्स में खूबसूरत लग सकती हैं. काजल लगाकर आप फेसपाउडर से टचअप कर सकती हैं.
फेस पाउडर
फेस पाउडर परफेक्ट मेकअप टचअप के लिए जरूरी है. इससे आप अपने फेस को टचअप दे सकती हैं. फेस पाउडर खरीदते समय अपने फेस की स्कीन का जरूर ख्याल रखें. आप अपने शेड के अनुसार ही फेस पाउडर खरीदें.
लिपस्टिक
लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक के लिए पहले लिपस्टिक लगाएं, अब टिशू पर होंठ दबाएं. इसके बाद थोड़ा लूज पाउडर होठों पर लगाएं और उसके बाद फाइनल कोट लिप्सटिक लगाएं. इससे लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकेगी.
लोशन
लोशन बहुत छोटी सी चीज है, जिसकी हमें बार-बार जरूरत पड़ जाती है. जब भी आप अपना हांथ धोते हैं या कुछ काम करने से आपका हांथ या फेस रूखा पड़ जाता है, तो आप लोशन लगा सकती हैं.
बीबी क्रीम
बीबी क्रीम आपको घर से निकलने से पहले या निकलते ही लगा लेना चाहिए क्योंकि बीबी क्रीम आपके चहरे को धूप और धूल से बचाए रखता है. छोटा सा बीबी क्रीम आपको ऑफिस के वक्त भी किसी भी काम से बाहर निकलने पर तुरंत मदद करेगा. आप पर्स निकालिए और क्रीम लगाकर फेस को धूप और डर्ट से बचा लीजिए.
मेकअप रिमूवर वाइप्स
मेकअप रिमूवर वाइप्स एक बेहद जरूरी चीज है. अगर अच्छे से मेकअप नहीं हुआ है या मेकअप फैल गया है, तो इस फैले हुए मेकअप को साफ करने में इससे आसानी होगी. मेकअप रिमूवर वाइप्स आपके मेकअप को साफ करने या फैले हुए मेकअप को ठीक करने में मदद करेगी.
००

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक