ऐश्वर्या राय बच्चन ने इंडस्ट्री में पूरे किए 25 साल Featured

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए हैं. उन्होंने इतने लंबे समय तक 'निरंतर प्यारÓ के लिए प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया है.
फिल्मी सफर को याद करते हुए ऐश्वर्या ने कहा, '' मैं दर्शकों के सदाबहार प्यार के लिए उनकी आभारी हूं. जिस तरह से उन्होंने मेरा समर्थन किया, गले लगाया और मुझे प्रोत्साहित किया, वह एक अनूठा आशीर्वाद है.ÓÓ
उन्होंने कहा कि शुरुआत में लोग मेरे उस इरादे को नहीं समझ पा रहे थे कि मैं क्यों क्षेत्रीय सिनेमा या एक निश्चित निर्देशकों के साथ ही काम करती हूं. हालांकि, अभिनेत्री का यह भी कहना है कि वह अपने करियर में नए रास्ते अपनाने से पीछे नहीं रहती हैं.
निर्देशक मणि रत्नम की फिल्म में भी अभिनेत्री काम करने जा रही हैं. इससे पहले वह उनके साथ 'इरुवरÓ 'गुरुÓ, और 'रावणÓ में भी काम कर चुकी हैं.
अभिनेत्री हिंदी सिनेमा की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो पश्चिम की 'पिंक पैंथरÓ, ' मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेजÓ, और 'ब्राइड एंड प्रिजूडिसÓ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिलहाल अभिनेत्री ने हॉलिवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली के किरदार को ' 'मालफिसेंट: मिस्ट्रेस ऑफ एविलÓ में अपनी आवाज दी है. उनके इस काम को उनकी बेटी आराध्या ने भी पसंद किया है.
सिनेमा की दुनिया में मौजूदा समय में महिलाओं के बेहतर किरदार की बहस चल रही है. अभिनेत्री का मानना है कि यह बहस कुछ समय तक जारी रहनेवाली है और यह बहस प्रत्येक उद्योग में चल रही है.
ऐश्वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था और वह तब से ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनी हुई हैं. उन्होंने इस खिताब के जीतने के तीन साल बाद मणिरत्नम की फिल्म 'इरूवरÓ से रूपहले पर्दे पर पदार्पण किया और इसी साल 'और प्यार हो गयाÓ से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा.
००

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Thursday, 17 October 2019 13:42

Ads

फेसबुक